आपको MP3 गानों से जोड़ेंगे ये 5 टिप्स



आज इंटरनेट की दुनिया में संगीत खोजना बेहद आसान हो चुका है बहुत सी वेबसाइट अब आपको फ़्री में ही गाने उपलब्ध करा देती हैं लेटेस्ट हिंदी गाने से लेकर पुराने बॉलीवुड संगीत तक, ये mp3 गाने हर मूड के लिए बने हैं ताकि किसी को भी कभी भी सुनने में सुविधा मिल सके।


यह पाँच टिप्स आपको देंगी मदद अपना अगला मनपसंद गाना ढूंढने में:

1.       फ़्री म्यूसिक साइट्स  - मुफ्त संगीत का कलेक्शन खोजने के लिए, आप प्राप्त कर सकते हैं बेहतर परिणाम, अधिक सामान्य शब्दों से खोज करके, जैसे, ''फ़्री म्युसिक डाउनलोड", बजाय विशिष्ट गीत या कलाकार के।

2.       पेड साइट्स - फ़्री साइट्स के अलावा कुछ साइट्स  ऐसी भी होंगी जो आपको एक अकाउंट बनाने के लिए कहें। इनमें से कुछ आपको ईमेल पता द्वारा रजिस्टर करने के लिए कहेंगी और कुछ पर आप सीधा अपने सोशल मीडिया अकाउंट से भी जुड़ सकते हैं। ध्यान रखिये, कि इन पर मौजूद गीत के लिए आपको पैसे चुकाने होंगे

3.       शैली द्वारा खोज - कुछ बेस्ट सोशल नेटवर्किंग साइट्स में संगीत सूची को शैली के अनुसार ढूंढने की व्यवस्था होती है इनमें एक खोज फ़ंक्शन होता है, जहां आप कलाकार, गीत या एल्बम जैसे अधिक विशिष्ट शब्दों की खोज कर सकते हैं।


4.       पहले सुनें, फिर चुनें - अधिकांश साइट्स में एक म्यूसिक प्लेयर होगा ताकि आप गाने डाउनलोड करने से पहले उनको स्ट्रीम कर सकें और सुन सकें । पसंद आने पर गाने को चुनिए और ऑफलाइन डाउनलोड कीजिये ।

5.       ऐप्प का प्रयोग - यदि आप एक स्मार्टफोन का प्रयोग करते हैं तो यह टिप आपके लिए ख़ास है अपने फ़ोन पर म्यूजिक ऐप्प डाउनलोड करें और आनंद लें लेटेस्ट हिट गानों का।  यह एक सरल तरीका है अपने मनपसंद संगीत को कभी भी और कहीं भी सुनने का इन ऐप्प्स पर लेटेस्ट गानों कि पूरी लाइब्रेरी आपको मिलेगी वो भी नि:शुल्क।

तो इन टिप्स का ध्यान रखिये और कीजिये अपने हर दिन को मनोरंजन से भरपूर

फ़्री म्यूजिक, लेटेस्ट और क्लासिक गाने, और म्यूजिक की दुनिया की अपडेट्स पाने के लिए डाउनलोड कीजिये Sabakuch Music ऐप्प या लॉगइन करें www.sabakuch.com/music पर

Comments

Popular posts from this blog

Update Your Music Playlist with these 5 Hot Monsoon Songs

All You Need to Know About RRB 2018 Exam

Create Your Own Stage of Music